''Wel-Come''

50वि पोस्ट ......जन्मदिन........और पहेली "कविता".......

7
  • Tuesday, November 8, 2011
  • विजयपाल कुरडिया
  • लेबल: , , , ,
  • दोस्तों आज का दिन बड़ी  ख़ुशी का दिन हे मेरे लिए...क्यूंकि यह मेरे ब्लॉग "टेक वर्ल्डकी 50वि पोस्ट हे...और आज मेरा जन्मदिन हे.....साथ ही मेने एक "कविता" भी लिकने की कोशिश की , जो शायद आपको थोड़ी बहुत पसंद आये ........
    जब में "कविता" लिखने की सोच रहा था तो मेरा  ध्यान टूटी-फूटी सड़क पे "सड़ककी और गया  ,उसी पे कुछ टूटी फूटी पंक्तिया लिखी हे मेने.....

     
    आइये देखते हे........

    दूर-दूर तक पड़ी हु में,
    गाँव-गाँव से जुडी हु में,
    देश-विदेश में फैली हु में,
    वाहनों की सहेली हु में |
                         
    जब वर्षा के दिन आते हे,
                         
    सावन के बादल छाते हे,
                         
    काले बदरा पानी बरसाते हे,
                          
    इसे देख-देख सारे मानव हर्षाते हे |
    जब बादलो से पानी बरसता हे,
    धीरे-धीरे भूमि पे पंहुचता हे,
                          
    तब पानी की एक छोटी सी लहर आती हे,
                           
    मेरे निचे से मिट्टी को ले जाती हे,
                          
    मिट्टी को तो आजादी मिल जाती हे,
                          
    पर यह मेरी बर्बादी बन जाती हे |
    जगह-जगह से टूट जाती हु में,
    और वाहनों से रूट जाती हु में |
                          
    तब मुझे मनाने एक सर्जन आता हे,
                            
    वो मुझे "काली कारी" लगा जाता हे |
    काली कारी लगने के बाद चाँद नजर आती हु में,
    वाहनों का खोया आनंद फिर से लोटाति हु में |
                           
    अब आगे की कहानी सुनाती हु,
                           
    मेरे दिल का दर्द बताती हु,
    आषाढ़ तक ख़ुशी मनानी हे,
    सावन से फिर यही कहानी हे |
    आपको यह कविता केसी लगी मुझे जरुर बताइयेगा ...........

    7 Comment Here:

    1. डॉ॰ मोनिका शर्मा said...
    2. सुंदर कविता रची ......जन्मदिन की शुभकामनायें आपको

    3. Seema said...
    4. Sweet poem.Best wishes on your birthday.

    5. चैतन्य शर्मा said...
    6. Happy Birth Day to You...

    7. Human said...
    8. बहुत अच्छी कविता,जन्मदिन की ढेरों बधाई !

    9. Unlucky said...
    10. How does one makes blog site look this awesome!

      Take a look here Smart people 2

    11. Piush Trivedi said...
    12. बढ़िया लेख इसे भी देखे :- Hindi4Tech

    13. Unlucky said...
    14. बहोत ही अच्छा शब्दजाल बुना है आपने, लेकिन आज कल आप है कहा अगली पोस्ट पढ़ने की लिए यहाँ १० बार आ चूका हूँ ?????????

      यहाँ सबकुछ कैनवास है

    Post a Comment

    subscribe

     
    Copyright 2010 Vijay Pal Kurdiya